Breaking News

यूपीडब्लूजेयू ने मनाया आईएफडब्लूजे का स्थापना दिवस, दो वरिष्ठ पत्रकार सम्मानित

लखनऊ, 28 अक्टूबर, देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) का 74 वां स्थापना दिवस शनिवार को राजधानी लखनऊ में इससे संबद्ध यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) ने समारोह पूर्वक मनाया। राजधानी के होटल गोमती में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में यूपीडब्लूजेयू ने उत्तर प्रदेश के दो वरिष्ठ पत्रकारों हुसैन अफसर और दिलीप सिन्हा को सम्मानित किया। स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता कर रहे आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने संगठन की ओर से पत्रकारों के हितों के लिए किए गए संघर्ष की याद दिलाई। उन्होंने आईएफडब्लूजे की अब तक की यात्रा के बारे में बताते हुए भविष्य के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। यूपीडब्लूजेयू की ओर से प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों के सम्मान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि आईएफडब्लूजे का वर्तमान नेतृत्व इस तरह का कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित करेगा।
वरिष्ठ पत्रकार विजय उपाध्याय ने डिजिटल मीडिया और यूट्यूब के जरिए पत्रकारिता कर रहे लोगों को भी संगठन से जोड़ने की जरूरत बताई।
आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी मल्लिकार्जुनैय्या व प्रधान महासचिव परमानंद पांडे का संदेश पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम के आयोजक यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह ने सम्मानित होने वाले वरिष्ठ पत्रकारों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हुसैन अफसर उर्दू समाचार पत्र संडे आग के संपादक हैं और लगातार हिन्दी व अंग्रेजी में भी कालम लिखते रहे हैं। इसी तरह दिलीप सिन्हा नेशनल हेराल्ड समूह से बतौर समाचार संपादक जुड़े रहे व वर्तमान में स्वतंत्र लेखन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर यूपीडब्लूजेयू प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों को अमृत सम्मान दे रही है। कार्यक्रम में यूपीडब्लूजेयू का प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा, पीपी सिंह, वीरेंद्र सिंह, सचिव प्रचार आशीष अवस्थी, संगठन सचिव अजय त्रिवेदी, लखनऊ मंडल अध्यक्ष एंथोनी सिंह, दिनेश मिश्रा, मुकुल मिश्रा, सुनील दिवाकर, इंद्रेश रस्तोगी, बलराम और दैनिक भास्कर के विशेष संवाददाता विजय उपाध्याय सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सिद्धार्थ कलहंस ने किया।

Check Also

अजय भट्ट ने की राजनाथ सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील

आमोद श्रीवास्तव केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आज लखनऊ में हुसैनगंज चौराहा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.