Breaking News

निषाद पार्टी की विशाल रैली अभूतपूर्व रही। ११ वे संकल्प दिवस कार्यक्रम संपन्न

आमोद श्रीवास्तव
लखनऊ।13 जनवरी को निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल “निषाद पार्टी” के 11वें संकल्प दिवस कार्यक्रम लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर रैली मैदान में आयोजित किया गया। संकल्प दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री श्रम एवं रोजगार भूपेंद्र यादव रहे। विशिष्ट अतिथि के प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, केशव प्रसाद मौर्य , उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार बृजेश पाठक, मंत्री कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना दल आशीष पटेल, परिवहन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार दयाशंकर सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ओम प्रकाश राजभर, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र दयालू मौजूद रहे।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार मछुआ समाज के हित में कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के निषाद समाज के साथ खड़े हैं, और उसका जीवन उदाहरण है कि प्रधानमंत्री द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण पत्र अयोध्या के एक गरीब निषाद समाज को के घर जाकर सौंपा हैं। मुख्यमंत्री द्वारा अयोध्या में बनाई जो रेन बसेरों का नाम महाराज गुह्यराज निषाद रखने का सुगम कार्य किया है। डॉ संजय निषाद ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने मछुआ आरक्षण के मुद्दे पर निषाद समाज को भड़काने और भटकाने का कार्य किया है जबकि इसके विपरीत पिछले वर्ष ही रमाबाई अंबेडकर रैली मैदान में आयोजित निषाद पार्टी की रैली में मुख्यमंत्री द्वारा भारत सरकार को पत्र लिखकर मछुआ समाज को उत्तर प्रदेश में किस कोटे से अभी तक आरक्षण मिलते आया है उसको परिभाषित करने के लिए मांग की गई थी, जिसके परिणाम में RGI रजिस्टार जनरल ऑफ़ इंडिया ने भी स्वीकार किया है कि उत्तर प्रदेश के मछुआ समाज अनुसूचित जाति के हकदार है।
माननीय भूपेंद्र यादव जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार निषाद समाज के सभी मुद्दों को लेकर गंभीर है और जल्द ही सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि त्रेता युग में प्रभु श्री राम और निषादराज की मित्रता ने विश्व भर में राम राज्य की स्थापना की थी और आज निषाद पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की मित्रता उत्तर प्रदेश में राम राज्य की स्थापना कर रही है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि श्रृंगवेरपुर धाम में प्रभु श्री राम और निषाद राज की गले लगी हुई प्रतिमा लगभग बनकर तैयार हो चुकी है और जल्द ही इसका अनावरण भी किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद निषाद समाज के मुद्दों को लेकर सदन से लेकर कैबिनेट की बैठकों में भी गंभीर रहते हैं और मछुआ हित के कार्य को उपमुख्यमंत्री से कानून के रूप में बनवाने का भी कार्य करते हैं।

Check Also

अजय भट्ट ने की राजनाथ सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील

आमोद श्रीवास्तव केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आज लखनऊ में हुसैनगंज चौराहा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.