Breaking News

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने 7वें एसएनबीपी अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता

मोहाली,अक्टूबर 9: राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने 1-7 अक्टूबर, 2023 के बीच पुणे के बालेवाड़ी में श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित प्रतिष्ठित 7वें एसएनबीपी ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट (लड़के अंडर-16) में कांस्य पदक जीता है। हॉकी इंडिया मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत करते हुएआरजीपीएचए कोल्ट्स ने अपने पांच में से चार गेम जीतकर जबरदस्त प्रदर्शन कियालेकिन अंतिम चैंपियन आर्मी स्पोर्ट्स बॉयज कंपनीबेंगलुरु से रोमांचक सेमीफाइनल में 3-4 से हार गई। -अंतिम। इसके बाद उन्होंने कांस्य पदक मैच में मेजबान एसएनबीपी हॉकी अकादमीपुणे को 5-1 से हराकर एक योग्य पदक हासिल किया।

आरजीपीएचए के अमनदीप सिंह ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार जीता और साथ ही टूर्नामेंट में 12 गोल करके अपने सर्वोच्च गोल स्कोरर भी बन गएजबकि टीम को उनके प्रयासों के लिए 30,000 रुपये से अधिक का पुरस्कार मिला। अमनदीप के बादसैमुअल नौ गोल के साथ आरजीपीएचए के लिए दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहेजबकि सहजदीप सिंह और जीवन की गोलकीपिंग जोड़ी ने चैंपियनशिप में शानदार भूमिका निभाई और गोल पोस्ट को सुरक्षित रखते हुए केवल नौ गोल किए। टीम ने 51 गेल बनाए। फाइनल में आर्मी बॉयज़ ने ध्यानचंद हॉकी अकादमी को 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

परिणाम से प्रसन्न होकरआरजीपीएचए के तकनीकी प्रमुखराजिंदर सिंह (सीनियर) ने कहा, “राउंडग्लास स्पोर्ट्स में हम पंजाब में एक समय की शक्तिशाली और सफल खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने और युवाओं की ऊर्जा को प्रसारित करने में सबसे आगे रहे हैं। ऐसी उपलब्धियाँ हमारे मिशन को भारी बढ़ावा देती हैं और हमें और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती हैं। आरजीपीएचए लड़कों ने आक्रामक और आकर्षक शैली की हॉकी खेली जिसने दिल जीत लिया। हम इस जीत के लिए टीमकोच और सहयोगी स्टाफ को बधाई देते हैं। हम कामना करते हैं कि वे आगे भी गौरवान्वित दिन देखें और हम हर संभव तरीके से उनका समर्थन करते रहने की प्रतिज्ञा करते हैं।

आरजीपीएचए टीम ने शुरुआत में अपने दोनों पूल गेम आसानी से जीतेजिसमें अनवर हॉकी अकादमीप्रतापगढ़ को 27-0 से हराया। इसके बाद उन्होंने अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतने के लिए स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टलझाँसी पर 6-2 से अपना दबदबा बनाया। सेमीफाइनल मेंपेनल्टी कॉर्नर के जरिए शुरुआती बढ़त लेने के बावजूदआरजीपीएचए टीम टिक नहीं सकी और सेना के लड़कों ने उन्हें सात गोल के रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।

अखिल भारतीय टूर्नामेंट में 15 राज्यों की कुल 24 टीमों ने भाग लियाजहां कुल 3.80 लाख रुपये की पुरस्कार राशि वितरित की गई

Check Also

पंजाब की भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने पीठ की दर्द को मात देकर जीता राष्ट्रीय खेलों का स्वर्ण पदक

पणजी, 28 अक्टूबर : जिस परिस्थिति में ज्यादातर वेटलिफ्टर वजन उठाने से डरते हैं, उस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.