Breaking News

कांग्रेस के न्याय पत्र को देखकर वोट करे जनता- पवन खेड़ा

आमोद श्रीवास्तव
लखनऊ।पवन खेड़ा ने अमेठी के जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बहुत पहले से यहां आना चाहता था, आज वह अवसर मिला, देश को जितने भी अधिकार मिले , वह चाहे भोजन का अधिकार, सूचना का अधिकार, जमीन के अधिकार, शिक्षा का अधिकार, सभी आधिकार जो जनता के लिए जरूरी थे वह इस माटी से मिले इस माटी से प्राप्त हुए इस माटी से निकले राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री बनकर सूचना संचार क्रांति लाए,, हम इस माटी को धन्यवाद देते हैं और कृतज्ञ है।
पवन खेड़ा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ लड़ाने का काम करती है, और नकारात्मक राजनीति करती है, पिछले 10 साल में जो स्थिति इस देश के नौजवानों की हुई, इस देश के किसानों की हुई, वह सब आपके सामने है देश के छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए, सेना का जवान 4 साल में रिटायर किया जाएगा, जबकि प्रधानमंत्री जी 75 साल में भी मौका मांग रहे हैं, 80 में भी मांग सकते हैं,90 भी मांग सकते हैं, वह दीर्घायु हों अच्छा है लेकिन देश के नौजवानों के हक को आखिर क्यों छीना जा रहा है, आख़िर देश के नौजवानों का क्या दोष है क्या आप उन्हें 22-23 साल की उम्र में रिटायर कर रहे हैं, यह कहां का न्याय है ? 2014 में इस देश को बहुत मजबूत अर्थव्यवस्था मिली, करोड़ों लोगों देश में गरीबी से उपर उठाया गया, लेकिन 2014 के बाद क्या हुआ ? इन दस सालों में बीजेपी ने देश को कहां पहुंचा दिया, 2024 के बीच में क्या हैडलाइन बनती है आपको देखकर शर्म आ जायेगी, कभी किसी सवाल पर, किसी मामले में किसी और के साथ विवाद, जो पूर्वज हमारे पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल जिन्होंने पूरा जीवन इस देश के लिए त्याग कर दिया, बलिदान कर दिया उन्हें मरणोपरांत उनके बीच विवाद की हेडलाइन बनाई जा रही, यह ऐसे लोग हैं जो समाज में बांटने काम करते हैं । जो है नहीं उनको भी विवाद में दिखाने बांटने की कोशिश करते हैं ऐसे लोगों को सत्ता से बाहर करना हम लोगों का परम कर्तव्य है । पवन खेड़ा ने के.एल.शर्मा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि किशोरी लाल से मेरा 25 साल का संबंध है, जब मैं दिल्ली में सरकार में था, केंद्र में भाजपा सरकार थी 2003 से पहले, तो फोन करके मुझे डांट दिया करते थे , मैं शीला जी के साथ काम करता था, किशोरी लाल शर्मा जी डांट कर मुझे कहते थे कि मैं इन लोगों को भेज रहा हूं अमेठी के लोगों को, इनका इलाज होना चाहिए, इनका काम होना चाहिए, किसी का भी काम रुकना नहीं चाहिए, तो हमने किशोरी लाल जी से काम कैसे किया जाए यह सीखा है ,किशोरी लाल जी के दरवाजे से कोई अभी तक खाली हाथ नहीं गया, ऐसा व्यक्ति आपका प्रतिनिधित्व करेगा तो यह निश्चित तौर पर यह गर्व की बात होगी। भारतीय जनता पार्टी ने यहां के लोगो,अमेठी के लोगों से झूठ बोला, अमेठी के लोग जो गांधी परिवार से पारिवारिक रिश्ता रखते हैं, देश के प्रधानमंत्री अमेठी के अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को सम्मान देते थे उनकी बात सुनते थे, लेकिन आज क्या हो रहा आज अमेठी के लोगों को डराया जाता है, धमकाया जाता है, कोई काम नहीं किया और सवाल पूछने पर मुकदमे लिखवाये जाते हैं , पवन खेड़ा ने कहा कि अमेठी की जनता से देश के लोगों को बहुत उम्मीद है वह इसलिए की अमेठी की जनता इतिहास रचती है, इस बार देश को बचाने का जिम्मा अमेठी के लोगों है, आप न्याय पत्र को देखकर वोट  दीजिएगा, पेपर लीक का शिकार जो नौजवान होते हैं उसे देख कर वोट दीजियेगा आपकी बड़ी जिम्मेदारी है ,देश के नौजवानों के बारे में सोचकर वोट करिएगा ,आपके घर में जो नौजवान हैं उनके बारे में सोचकर वोट करिएगा।
पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने, पसीना बहाया है, 4,000 किलोमीटर पैदल चले, 6,000 किलोमीटर दूसरी यात्रा की, 11 हजार किलोमीटर इस देश में, इस देश का चप्‍पा-चप्‍पा घूमा, देश का विश्‍वास जीता। अब अगर राहुल गांधी न्‍याय की बात करते हैं, तो ये कितना ही एजेंडा को डीरेल करने की कोशिश कर लें, मोदी जी नए-नए थ्‍योरीज लेकर आ जाएं, झूठ बोलें, लोगों को अब न्‍याय की बात पर भरोसा है। लोगो से मिलकर,बात कर न्याय पत्र बनाया है, न्याय पत्र में जो भर्ती भरोसा दिया है,उन्होंने वादा किया है कि पहले नौकरी पक्की ,30 लाख जो सरकारी पद खाली पड़े हैं उनको भरने का काम करेंगे, जातीय जनगणना कराएंगे, उसके साथ में देश की प्रत्येक गरीब परिवार की महिला को ₹8500 महीना, किसानों का कर्ज माफ होगा, किसानों को हमेशा गांधी परिवार ने सम्मान दिया है, भाजपा ने तो किसानों को धमकाया और झूठ बोला।
पवन खेड़ा ने कहा कि देश के किसानों को प्रधानमंत्री मोदी जी ने ऐसा धोखा दिया, एम.एस.पी. पर कानून बनाने की बात की थी लेकिन कानून तो छोड़िए देश के किसानों की इतनी दुर्दशा इस बीजेपी ने कर दी कि किसानों जैसी दुर्दशा किसी की नही हुई, किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी, किसानों की दुगनी आय करने का वादा था कुछ नहीं हुआ, हमने न्याय पत्र में वादा किया है किसानों का कर्ज माफ करेंगे और एम.एस.पी पर कानून बनाएंगे, कृषि के जितने भी उपकरण है उनको जीएसटी के दायरे से बाहर करेंगे, हमने न्याय पत्र में हर एक वर्ग के लोगों के लिए वादा किया है, गारंटी दी है,कांग्रेस ने हमेशा काम किया है, पवन खेड़ा ने कहा कि हम शुरु से अपने न्याय पत्र पर बात कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री न जाने कहां-कहां की बातें करते हैं कभी मंगलसूत्र ले आते हैं, कभी पाकिस्तान की बात करने लगते हैं, कभी भैंस की बात करते हैं, कभी मछली, कभी मटन, गुजरात तक चुनाव आया, तो पाकिस्‍तान भी घुस गया चुनाव में, उसका भी जिक्र शुरू हो गया।, जो कभी बात विकसित भारत की करते थे आज पाकिस्तान पर चले गए, भूल जाते हैं इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे, एक नया देश बना था लेकिन प्रधानमंत्री पाकिस्तान पाकिस्तान का गाना गाकर लोगों के मुद्दों को भटकाने की कोशिश करते हैं। प्रेस वार्ता में पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जी के पास कोई ठोस रणनीति इस देश युवाओं , किसानों , दलितों , पिछड़ों के लिए नहीं है इसीलिए भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है पवन खेड़ा ने कहा कि जब 272 पर सरकार बन सकती है तो 400 की आवश्‍यकता क्‍यों है? ये सवाल आप अपने आपसे पूछिए, इनसे पूछिए। उसका कारण साफ है संविधान बदलने की मंशा है, और ये हम नही कह रहे ये बीजेपी के लोग बोल रहे राजस्‍थान की उप मुख्यमंत्री, ज्‍योति मिर्धा बोल चुकी हैं, दीया कुमारी बोल चुकी हैं, उत्तर प्रदेश से अरुण गोविल बोल चुके हैं, अनंत हेगड़े जी बोल चुके हैं, अब और कितना लोगों से कहलवाना है आपको। वाकई संविधान पर इनकी नजर खराब है, नीयत खराब है, ये बदलने के लिए आतुर हैं।

Check Also

एन यू जे पत्रकार संगठन के नेतृत्व में निकाली मतदाता जागरूकता रैली

आमोद श्रीवास्तव लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.