Breaking News

37वें राष्ट्रीय खेलों में धमाकेदार शुरुआत के बाद पंजाब बॉस्केटबॉल टीम के फॉरवर्ड प्रिंसपाल ने कहा- गोल्ड जीतना ही हमारा लक्ष्य

पणजी, 23 अक्टूबर 2023: गोल्ड मेडल जीतने का लक्ष्य लेकर गोवा में जारी 37वें राष्ट्रीय खेलों में उतरी पंजाब पुरुष बॉस्केटबॉल टीम ने अपने पहले मुकाबले में तेलंगाना को हराकर धमाकेदार शुरुआत की। पंजाब टीम के लिए प्रिंसपाल सिंह ने शानदार 19 अंक जुटाए। प्रिंसपाल पहली बार राष्ट्रीय खेलों में खेल रहे हैं और वह अपने इस प्रदर्शन से काफी उत्साहित हैं। पंजाब को पिछले साल गुजरात में हुए 36वें राष्ट्रीय खेलों में फाइनल में हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। लेकिन प्रिंसपाल इस बार टीम को गोल्ड दिलाकर ही वापस लौटना चाहते हैं। मडगांव के मनोहर पर्रिकर इंडोर स्टेडियम में पंजाब ने तेलंगाना को 87-75 से हरा दिया। पंजाब टीम के लिए कंवरगुरबाज संधु ने सबसे ज्यादा 22 अंक बनाए। इस जीत के बाद पंजाब की टीम अपने पूल-ए में दो अंकों के साथ सबसे टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब की पूल में दिल्ली और गोवा की टीम भी शामिल है। प्रिंसपाल ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम इस बार गोल्ड लेकर वापस लौटेगी। पंजाब को अब अपना अगला मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ खेलना है।

फॉरवर्ड प्रिंसपाल सिंह ने पंजाब की विजयी शुरुआत के बाद कहा, ”तेलंगाना एक मजबूत टीम है और उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उनके खिलाफ हमें कड़ी टक्कर मिली। मेरा मानना है कि अगर हम अपना बेस्ट देते हैं तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं। पिछली बार टीम खिताब से चूक गई थी, लेकिन इस बार हमारा एक ही लक्ष्य है- गोल्ड मेडल जीतना।”उन्होंने कहा, ” पंजाब की टीम राष्ट्रीय खेलों के लिए अच्छी तैयारी करके आई है। यहां आने से पहले खिलाड़ियों ने पंजाब में आयोजित एक महीने के ट्रेनिंग कैंप में जमकर पसीना बहाया है। वहां पर सभी खिलाड़ियों ने काफी अभ्यास किया था और अब यहां पर आकर टीम ने अपनी लय कायम रखी है।” पंजाब को अब अपना अगला मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ खेलना है।

छह फुट नौ इंच लंबे खिलाड़ी ने अगले मुकाबले को लेकर कहा, ” हम एक समय पर एक ही मैच पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। हमने दिल्ली के खिलाफ अपनी रणनीति बना ली और अब उसे बस अमल में लाना है। हम दिल्ली के खिलाफ मैच में अपना बेस्ट देंगे और फिर अगले मैच की तैयारी करेंगे।”शुरुआत में वॉलीबॉल खेल में हाथ आजमाने वाले प्रिंसपाल ने 2015 में बॉस्केटबॉल में कदम रखा। वह राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल संघ (एनबीए) खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। गुरदासपुर के रहने वाले प्रिंसपाल 2021 में अमेरिका में एनबीए समर लीग खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने विदेशों में खेलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, ” विदेशों में थोड़ा फास्ट और हार्ड खेल खेला जाता है, लेकिन अब भारत में भी पहले से काफी सुधार हुआ है। विदेशों में काफी लीगों में खेल चुका हूं और उन लीगों में खेलने का अनुभव अब तक मेरे लिए काफी शानदार रहा है। विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। कोच जो प्रैक्टिस करवाते थे, वो काफी हार्ड थी और उनकी तकनीक भी थोड़ी अलग थी। मेरा मानना है कि वह अनुभव अब मेरे काम आ रहा है।”

Check Also

पंजाब की भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने पीठ की दर्द को मात देकर जीता राष्ट्रीय खेलों का स्वर्ण पदक

पणजी, 28 अक्टूबर : जिस परिस्थिति में ज्यादातर वेटलिफ्टर वजन उठाने से डरते हैं, उस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.