Breaking News
सीनियर कैडर कोर्स -02 पाठ्यक्रम का समापन

अधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में एक औपचारिक परेड आयोजित

लखनऊ, 22 सितंबर 2023

सीनियर कैडर कोर्स -02 के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर और कॉलेज, लखनऊ में कोर्स समापन पर 20 सितंबर 2023 को एक औपचारिक परेड आयोजित की गई। इस दौरान ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षित ये सभी 94 गैर-कमीशन अधिकारी अब उच्चतर पद ग्रहण करेंगे। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर और कॉलेज में इन बहादुर सैनिकों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाया है, जिससे वे प्रभावी ढंग से ध्वजवाहक के रूप में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के मूल्यों, लोकाचार के साथ जूनियर नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए हैं।

औपचारिक परेड को पूरी सैन्य परंपराओं के अनुरूप आयोजित किया गया । औपचारिक परेड की समीक्षा मेजर जनरल अमित देवगन, कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एंड कॉलेज द्वारा की गई। 301 फील्ड अस्पताल के हवलदार शिवेंद्र प्रताप सिंह गहरबार को ड्रिल में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया और 155 बेस अस्पताल के हवलदार प्रतुल चंद्र रे को शारीरिक फिटनेस परीक्षण में सर्वश्रेष्ठ चुना गया और समीक्षा अधिकारी द्वारा स्मृति चिन्ह और योग्यता प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। सैन्य अस्पताल जबलपुर के हवलदार कोशलेंद्र सिंह को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

युवा गैर-कमीशन अधिकारियों को संबोधित करते हुए, मेजर जनरल अमित देवगन ने उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना मेडिकल कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने उन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस तथ्य पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन और सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की।

इस औपचारिक परेड में कोर्स एनसीओ सहित मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी) के कोर्स अधिकारी और एएमसी (एनटी) एडमिन (नॉन टेक्निकल कोर्स) के परिजन शामिल हुए।

Check Also

अजय भट्ट ने की राजनाथ सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील

आमोद श्रीवास्तव केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आज लखनऊ में हुसैनगंज चौराहा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.