Breaking News

अखिलेश ने गुलाम अली से मुलाकात की, कहते हैं कि कला और कलाकारों को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में अपने आधिकारिक आवास पर प्रसिद्ध गजल गायक गुलाम अली को सम्मानित किया। पीटीआई फोटो (PTI10_10_2015_000071B)उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में अपने आधिकारिक निवास पर पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली से मुलाकात की। (स्रोत: पीटीआई)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को जोर देकर कहा कि कला, साहित्य और संस्कृति पूरी मानवता की धरोहर हैं और कला और कलाकारों को किसी विशिष्ट क्षेत्र या धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

यादव ने आज यहां अपने आधिकारिक निवास पर पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का स्वागत करते हुए कहा कि कला, साहित्य और संस्कृति पूरी मानवता की संयुक्त विरासत है और कलाकारों की प्रतिभा पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

[related-post]

उन्होंने कहा, “कला और कलाकार को किसी विशिष्ट क्षेत्र या धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता है … देशों की सीमाएं उन पर सीमाएं नहीं लगा सकती हैं,” उन्होंने कहा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गजल गायक की जमकर तारीफ की और उनका निमंत्रण स्वीकार करने और यहां प्रदर्शन करने के लिए सहमत होने के लिए धन्यवाद दिया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, पाकिस्तानी गायक का एक कार्यक्रम मुंबई में आयोजकों द्वारा रद्द कर दिया गया था शिवसेना अली ने वहां प्रदर्शन करने पर धमकी दी कि अगर अली वहां प्रदर्शन करेगा तो गायक उस देश का होगा जो भारतीयों पर गोलियां चला रहा था।

Check Also

आकाशवाणी लखनऊ द्वारा ‘G20 यूथ कॉन्क्लेव – जन जन के राम’ का आयोजन

आकाशवाणी, लखनऊ द्वारा ‘G 20 में भारत की अध्यक्षता का उत्सव’ श्रृंखला में “G 20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.